लिवरपूल सेलिब्रेट रीना, टोरेस एनिवर्सरी

लिवरपूल ने हाल ही में फर्नांडो टोरेस और पेपे रीना स्थानान्तरण की वर्षगांठ मनाई। दो स्पेनिश खिलाड़ियों को इस महीने की शुरुआत में मनाया गया था। फर्नांडो टोरेस के लिए, हमलावर को 4 जुलाई, 2007 को एटलेटिको मैड्रिड की लड़कपन टीम से साइन किया गया था और 4 जुलाई, 2022 को उसके स्थानांतरण के 15 साल बाद किया गया था। पेपे रीना की ओर से, विलारियल को 4 जुलाई, 2005 को उनके स्थानांतरण के लिए £6m का भुगतान किया गया था और 4 जुलाई, 2022 को उनके स्थानांतरण के 17 साल बाद किया गया था।

2005 में चैंपियंस लीग का खिताब जीतने के तुरंत बाद शॉट स्टॉपर रीना ने लिवरपूल के लिए हस्ताक्षर किए और वह कई वर्षों तक पहली पसंद गोलकीपर बने रहे। वह लिवरपूल के गोल में था जब फाइनल में रेड्स को इतालवी सीरी ए दिग्गज एसी मिलान ने हराया था। मिलान दो साल पहले प्रतियोगिता के उसी चरण में लिवरपूल से अपनी हार का बदला लेने में सक्षम था। 2005 के चैंपियंस लीग फाइनल के दौरान मिलान ने लिवरपूल की कीमत पर हाफटाइम में 3-0 की बढ़त बनाई, इससे पहले कि रेड्स ने हाफ की शुरुआत में छह मिनट में तीन गोल के साथ दूसरे हाफ में वापसी की संभावना नहीं थी। लिवरपूल के विजयी होने से पहले खेल अतिरिक्त समय और पेनल्टी में चला गया। 2007 के चैंपियंस लीग फाइनल के लिए, मिलान ने 2-1 से जीत के साथ लिवरपूल पर अपना पौंड का मांस ले लिया।

जहां पेपे रीना ने 2005 चैंपियंस लीग फाइनल के बाद लिवरपूल के लिए हस्ताक्षर किए, वहीं फर्नांडो टोरेस ने हस्ताक्षर किए 2007 चैंपियंस लीग फाइनल के बाद लिवरपूल के लिए। लिवरपूल ने एटलेटिको मैड्रिड से टोरेस पर हस्ताक्षर करने के लिए अपना स्थानांतरण रिकॉर्ड तोड़ दिया और उन्होंने पिच पर निराश नहीं किया।

लिवरपूल में, फर्नांडो टोरेस दुनिया के सबसे खूंखार स्ट्राइकरों में से एक बन गया। उनकी साझेदारी क्लब के कप्तान स्टीवन गेरार्ड के साथ लिवरपूल में उनके समय का एक प्रमुख आकर्षण था। दोनों खिलाड़ियों ने अपने पहले सीज़न में एक साथ 54 बार नेट का पिछला हिस्सा पाया।

 

उत्तर छोड़ दें