फर्नांडो टोरेस: नायक और खलनायक

    टिप्पणियाँ बंदफर्नांडो टोरेस पर: नायक और खलनायक

फर्नांडो टोरेस मंगलवार को यूईएफए चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल में बार्सिलोना के खिलाफ मैच में नायक और खलनायक दोनों थे। बार्सिलोना ने एक बेहद रोमांचक मुकाबले में एथलेटिको मैड्रिड को 2-1 से हराया जिसमें फर्नांडो टोरेस को आउट किया गया।

टोरेस नायक थे जब उन्होंने अपनी टीम के लिए एक महत्वपूर्ण गोल किया। मैच की स्कोर लाइन खोलने के कुछ मिनट बाद, कैंप नोउ में लाल कार्ड प्राप्त करते ही वह खलनायक बन गया। रियल मैड्रिड से एल क्लासिको की हार के बाद, एथलेटिको मैड्रिड के मुख्य कोच डिएगो सिमोन को लगा कि मैड्रिड के नाबाद मैच रन को तोड़ने के बाद बार्सिलोना कमजोर था। कैटलन दिग्गज शनिवार को कड़वे प्रतिद्वंद्वी रियल मैड्रिड से एक और कठिन मुकाबले में हार गए, जिसमें एक लाल कार्ड भी देखा गया। हालांकि,बार्सिलोना ने एथलेटिको के खिलाफ जीत दर्ज की.

एथलेटिको मैड्रिड के हमले पहले मिनट से ही तीव्र थे, एक जल्दी दूर लक्ष्य प्राप्त करने के लिए। फर्नांडो टोरेस ने 25 मिनट के अंदर ही मुकाबले का पहला गोल किया। उन्होंने प्लेमेकर कोक से पास प्राप्त किया और बार्सिलोना के गोलकीपर मार्क-आंद्रे टेर स्टेगन के पैरों के पीछे गोल करने के लिए रक्षा के माध्यम से फट गए।

एथलेटिको मैड्रिड की रक्षा पहली बार में प्रभावशाली थी क्योंकि उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी से घातक तीन-व्यक्ति के हमले को रोक दिया था। स्ट्राइकर के दो अलग-अलग बेतुके फैसलों ने उसे लाल कार्ड दिलाया। टोरेस ने स्कोर करने के कुछ ही मिनट बाद नेमार पर पुल के लिए पहला पीला कार्ड उठाया। उन्होंने सर्जियो बुस्केट्स पर एक मोटे हमले में दूसरा स्थान हासिल किया। इससे उन्हें एक लाल कार्ड मिला और खेल की दिशा में काफी बदलाव आया।

दोनों टीमें ब्रेक पर चली गईं। वापसी पर, लिवरपूल के पूर्व स्ट्राइकर लुइस सुआरेज़ के एक ब्रेस ने बार्सिलोना को एक कठिन घरेलू जीत दिलाई। इसका मतलब है कि एथलेटिको मैड्रिड को स्टार-स्टड कैटलन दिग्गजों को हराने के लिए पीछे से आना होगा। एथलेटिको ने दो साल पहले ऐसा ही किया था जब वे इसी क्वार्टर फाइनल चरण में बार्सिलोना को हराने के लिए पीछे से आए थे।